शार्क टैंक इंडिया क्या है?

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने ‘शार्क टैंक इंडिया’ नाम के एक शो की शुरुआत की। इस शो का उद्देश्य है उभरते Enterpreneur’s के सपनों को बल देना ताकि वो आसमान में छलांग लगा सकें

शार्क्स  क्या है? वो क्या करते हैं?

शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन में कुल 7 शार्क्स हैं और सभी ने बिजनेस के क्षेत्र में मेहनत और रचनात्मकता से अपनी अलग पहचान बनाई है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 'भारत पे' के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर की कुल संपत्ति तकरीबन 700 करोड़ रुपये है। वह शो के सबसे अमीर शार्क में से एक हैं।

1. अशनीर ग्रोवर

2. अमन गुप्ता

2015 में स्थापित लोकप्रिय टेक ब्रांड 'बोट'  के सह-संस्थापक और सीएमओ, अमन गुप्ता  की अनुमानित संपत्ति 700 करोड़ रुपये की है।

3. अनुपम मित्तल

लोकप्रिय मैचमेकिंग साइट 'शादी डॉट कॉम' और ऑनलाइन रियल एस्टेट पोर्टल 'मकान डॉट कॉम' चलाने वाली मूल कंपनी 'पीपल ग्रुप' के संस्थापक और सीईओ अनुपम मित्तल की कुल संपत्ति 185 करोड़ रुपये है।

4. ग़ज़ल अलघ

33 वर्षीय ग़ज़ल अलघ सभी शार्कों में सबसे छोटी हैं और 'मामाअर्थ' की सह-संस्थापक और प्रमुख हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलघ की कुल संपत्ति 148 करोड़ रुपये है।

5. नमिता थापर

नमिता थापर एक बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी  'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' की कार्यकारी निदेशक हैं।  कथित तौर पर, उनकी कुल संपत्ति  600 करोड़ रुपये है। 

6. पीयूष बंसल

आईवियर के लिए एक ई-कॉमर्स पोर्टल 'लेंसकार्ट'  के सीईओ की कुल संपत्ति 600 करोड़ रुपये  बताई जा रही है। 

7. विनीता सिंह

'शुगर कॉस्मेटिक्स' की सीईओ और सह-संस्थापक, विनीता सिंह की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपये है। 37 वर्षीय विनीता 'फैब बैग' की सह-संस्थापक भी हैं।