क्या आपको 2022 में अर्जेंट पर्सनल लोन चाहिए?

कोई भी बैंक हो या कोई भी फाइनेंसियल संस्था जोकि कई प्रकार के लोन देती हो उस बैंक या फाइनेंसियल संस्था से लिया गया व्यक्तिगत ऋण personal loan कहलाता है। personal का मतलब ही खुद के लिए होता है

आज हम आपको कुछ ऐसी अप्प्स के बारे मैं बताएँगे जिससे आप आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं

 personal Loan Features

 100% ऑनलाइन प्रक्रिया – कम समय मे लोन – लोन राशि सीधे बैंक खाते मे पाए – कम से कम दस्तावेज की आवश्यकता – ऑनलाइन KYC प्रक्रिया – जरूरत के अनुसार लोन लेने की सुविधा।

personal Loan Eligibility

– आवेदक भारतीय नागरिक होना चाहिए – लोन लेने के लिए आवेदक की आयु 21 साल होनी चाहिए। – बैंक अकाउंट – आपके पास कोई कमाई के जरिया होना चाहिए

personal लोन लेने के लिए Documents

– पैन कार्ड – आधार – कार्ड – फोटो ( फोटो आपको उसी समय लेनी होगी जब आप लोन के लिए आवेदन कर रहे। फोटो से Online KYC की प्रक्रिया पूरी की जाएगी )

 MoneyTap :- Instant Loan लेने के लिए MoneyTap एक प्रसिद्ध एप्प है जिसमे सारी प्रक्रिया पेपरलेस होती है तथा आप 5 मिनट के अंदर-अंदर 3,000 रूपये से लेकर 5 लाख तक का लोन इस एप्प के माध्यम से ले सकते है।

mpokket :- mpokket मुख्यतः उन लोगों को लोन उपलब्ध करवाने की कोशिश करते है जो या तो कॉलेज स्टूडेंट्स है या फिर अभी-अभी जॉब करने लगे है।

KreditBee :- इस एप्प के माध्यम से उन लोगों को लोन प्रदान करने की कोशिश की जाती है जिनके पास मासिक आय का एक अच्छा स्रोत तो है लेकिन कभी अर्जेंट स्थिति में लोन की आवश्यकता पड़ जाती है।

Navi :- Navi एप्प की एक सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस एप्प के माध्यम से बहुत ही कम डाक्यूमेंट्स की सहायता से 10,000 रूपये से लेकर 1,00,000 रूपये तक का लोन ले सकते है।

 SmartCoin :- SmartCoin एप्प के माध्यम से भी आप Instant Loan ले सकते है।  यह एक Fintech कंपनी है जो 1,000 रूपये से लेकर 25,000 रूपये तक का लोन उपलब्ध करवाती है।

 CASHe :- इस एप्प में एक अल्गोरिथम का उपयोग करते हुए आपकी क्रेडिट प्रोफाइल का पता लगा लिया जाता है तथा सारे डाक्यूमेंट्स उपलब्ध होने की स्थिति में आप केवल 10 मिनट में इस एप्प से लोन ले सकते है

MoneyView :- इस एप्प की सहायता से भी आप 5 लाख रूपये तक की अधिकतम सीमा तक का लोन ले सकते है।  यह लोन आपके खर्चों को Track करता है तथा यहां आप 3 महीनों से लेकर 60 महीनों तक का लोन ले सकते है।

PaySense :- इस एप्प की सहायता से भी आप आसान प्रक्रिया का पालन करके लोन ले सकते है।  आप अपनी EMI के लिए एक Auto-Debit वाले विकल्प का उपयोग भी इस एप्प में कर सकते है।