flipkart pay later क्या है | flipkart pay later kaise le

flipkart pay later kaise le- शॉपिंग करना हर किसी को पसंद होता है और आज कल लोगो को online shopping करना भी बहुत भा रहा है हम सब की जानी मानी कुछ websites हैं जैसे amazon,flipkart,myntra इन सभी वेबसाइट को ज़्यादातर हम सभी लोग जानते और जब online shopping की बारी आती है तो यहाँ से shopping करते हैं online shopping के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए flipkart ने flipkart pay later का option निकाला है जिसके माध्यम से आप flipkart से कोई भी product खरीद सकते हैं और खरीदे गए product की पेमेंट बाद मैं कर सकते हैं

इस तरह Flipkart अपने ग्राहकों को एक बेहतर सुविधा दे दे रहा है flipkart pay later की मदद से,

flipkart pay later लेने के लिए कुछ Eligibility Criteria है जिन्हें आपको पूरा करना होगा अगर आप इस सेवा का लाभ उठाना चाहते है,

flipkart pay later की पूरी जानकारी लेने के लिए हमारे साथ इस पोस्ट में बने रहिये

flipkart pay later क्या है

यह भी पड़े : manufacturing business ideas in hindi | 10 home manufacturing business ideas in hindi

flipkart pay later क्या है

flipkart pay later एक पेमेंट option है जो flipkart और उसके दूसरे पार्टनर myntra और 2GUD पर उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप shopping के समय भुगतान किए बिना महीने में कितनी भी बार खरीदारी करने के लिए इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं और कुल राशि का एक बार या आंशिक रूप से भुगतान कर सकते हैं, या बाद के महीने (महीनों) की 5 तारीख तक ईएमआई के रूप भुगतान कर सकते हैं।

pay later flipkart के क्या फायदे हैं?

  • बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक महीने से अधिक का क्रेडिट मिल जाता है
  • किफायती ईएमआई मिल जाती हैं
  • पूरे महीने खरीदारी करें, और अपनी सभी खरीदारी का भुगतान एक बिल में कर सकते हैं
  • return या cancellation पर तुरंत रिफंड मिल जाता है

flipkart pay later option किन किन लोगों को मिलता है

फ्लिपकार्ट पे लेटर की Service सभी लोगों को नहीं मिलती है कुछ चुनिंदा ग्राहक ही इस सुविधा का लाभ उठा सकते है। वो ग्राहक जो फ्लिपकार्ट के लिए वैल्युएबल ग्राहक है जो अक्सर फ्लिपकार्ट से सामान की खरीदारी करते रहते है उन्ही को दी जाती है। या फिर आपकी monthly Order History को देख कर फ्लिपकार्ट flipkart pay later ऑप्शन प्रोवाइड करता है। आपने कितने प्रोडक्ट फ्लिपकार्ट से खरीदे हैं या मंथली आप कितने प्रोडक्ट खरीदते हो।

Flipkart Pay Later apply कैसे करें?

केवल 30 सेकंड में, आप फ्लिपकार्ट पे लेटर के लिए आवेदन कर सकते हैं! आवेदन करने के लिए, बस अपना पैन और आधार नंबर दर्ज करें, 30 सेकंड प्रतीक्षा करें, और फिर Flipkart पे से खरीदारी शुरू करें! पूरी प्रक्रिया जानने के लिए निचे पढ़े

Flipkart Pay Later eligibility कैसे check करें

Step.1 Flipkart Pay Later eligibility check करने का सबसे आसान तरीका है आप अपने मोबाइल फ़ोन में flipkart app open करें open करने पर आपको सबसे ऊपर search bar दिखेगा उसमे आप Flipkart Pay Later type करें और search पर क्लिक कर दें search होने के बाद सबसे ऊपर आपको credit up to 70000 दिख जायेगा आपको इस पर क्लिक करना है

Step.2 इसके बाद आपको Pan Card Number और Aadhar Number Enter करना है उसके बाद आपके आधार से रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी को इंटर करने के बाद आपका Flipkart Pay Later में Aadhar card kyc verify हो जायेगा। आधार वेरीफाई होने के बाद आपकी kyc पूरी हो जाती है।

Step.3 उसके बाद आपको Flipkart Pay Later Policy and Agreement का ऑप्शन आता है इस पर आपको Check mark कर देना है और सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

Flipkart Kyc Complete होने के बाद अगर आप flipkart pay later लेने के लिए eligible होते हैं तो आपके पास Congratulation का मैसेज आ जाता है फिर आप कोई भी प्रोडक्ट खरीदने जाते हैं तो पेमेंट के ऑप्शन में आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर का ऑप्शन दिखाई देने लगता है।

यह भी पड़े : BharatPe Loan Kaise Le | Bharatpe loan details

Flipkart Pay Later Charges.

अगर आपने Flipkart pay later के द्वारा Shopping करते है और उसका भुगतान समय पर नहीं करते है तो आपके ऊपर Flipkart Pay Later penalty charge लगेगा आपको उसके लिए Extra Charge देना होगा।

  • यदि आपने ₹ 1001 से ₹2000 तक का क्रेडिट यूज़ किया है तो आपके ऊपर ₹175 की penalty लगेगी और यदि आपने ₹2000 से ₹4000 खर्च किए हैं तो उसके लिए आपको ₹300 पेनल्टी के रूप में देना होगा। और यदि आपने चार हजार से ऊपर का क्रेडिट खर्च किया है और उसका पेमेंट समय से नहीं कर पाए हैं तो उसके लिए आपको ₹410 का एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा।

महीने की 5 तारीख तक किसी भी बकाया राशि पर ऊपर बताए अनुसार देर से भुगतान करने पर आपके ऊपर फ्लिप्कार्ट की तरफ से जुर्माना लगाया जाएगा। भुगतान में और देरी से आपके फ्लिपकार्ट पे लेटर और ईएमआई अकाउंट को निष्क्रिय किया जा सकता है और www.flipkart.com, फ्लिपकार्ट मोबाइल ऐप, फ्लिपकार्ट मोबाइल साइट और फ्लिपकार्ट पे लेटर का समर्थन करने वाले किसी भी अन्य मर्चेंट पर आगे की खरीदारी को निलंबित किया जा सकता है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर बिल पे कैसे करें (Flipkart buy now pay later)

यदि अपने Flipkart pay later Credit द्वारा शॉपिंग की है तो उसका bill pay कैसे करते हैं उसके बारे में जान लीजिये।

  • सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट के My Account में जाना होगा।
  • Flipkart My Account के ऑप्शन में आपको पहले Flipkart pay later में जाना होगा।
  • फ्लिपकार्ट पे लेटर के ऑप्शन पर जाने के बाद आपको पहले तो स्टेटमेंट में जितना बिल है आप देख सकते है। ठीक उसके सामने आपको Bill pay का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • Bill pay के ऑप्शन पर क्लिक करके आप बिल पेमेंट ऑप्शन पर जा सकते हैं उसके बाद आपको पेमेंट कर देना है।
  • नेटबैंकिंग, यूपीआई या कार्ड के माध्यम से आप flipkart pay later का पुनर्भुगतान कर सकते हैं।

flipkart pay later limit

दोस्तों आपको Flipkart की तरफ से इंस्टेंट 5000 रुपए का Credit मिल जाता है। जिससे आप तुरंत शॉपिंग कर सकते है। और उसे आप 1 महीने बाद चुका सकते है।

pay later Flipkart customer care

pay later Flipkart customer care को आप इस टोल फ्री नंबर पे call कर सकते हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *