Zestmoney se loan kaise le | Zestmoney in hindi

नमस्कार दोस्तों हम अपने इस ब्लॉग पर loan पर कई सारे पोस्ट प्रकाशित कर चुके हैं और आज भी इस पोस्ट में हम लोन के बारे में बताने जा रहे हैं तो अगर आप भी Zestmoney se loan kaise le | Zestmoney in hindi और इसके लिए क्या-क्या करना होता है इसके बारे में इंटरनेट पर इधर उधर खोज रहे थे तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं हमने इस पोस्ट में ZestMoney के बारे में पूरी जानकारी दी है zestmoney से जुडी सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ इस पोस्ट मैं आखिर तक बने रहिये ।

Zestmoney क्या है ? Zestmoney Details in hindi

Zest Money भारत में सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती उपभोक्ता ऋण देने वाली फिनटेक कंपनी है जिसकी स्थापना 2015 में Lizzie Chapman, Priya Sharma और Ashish Anantharaman ने की थी। जो आपको बिना क्रेडिट कार्ड के ईएमआई पर खरीदारी करने में मदद करती है। Zestmoney से आप लैपटॉप, टीवी, डीएसएलआर कैमरा, मोबाइल जैसे विभिन्न उत्पाद ईएमआई पर 0 डाउन पेमेंट पर और 0 ब्याज के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। सबसे ख़ास बात ये है कि ज़ेस्ट मनी का उपयोग करने के लिए आपको किसी भी प्रकार के कोई क्रेडिट स्कोर या क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं है।

ज़ेस्ट मनी पर साइन अप करने के बाद क्रेडिट लिमिट मिलती है। क्रेडिट लिमिट वह अधिकतम राशि है जिसे आप ज़ेस्ट मनी से पेमेंट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप ज़ेस्ट मनी के माध्यम से 8000 से भी अधिक ऑनलाइन वेबसाइटस और नज़दीकी पार्टनर दुकानों में पेमेंट कर सकते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है, इसके लिए आपको ना घर से बाहर निकलने की और ना ही किसी कागजी कार्रवाई की ज़रुरत है। भारत में 60 लाख ग्राहक अपनी खरीदारी की जरूरतों के लिए ज़ेस्ट मनी पर भरोसा करते हैं। आज ही आप zestmoney से जुड़े और EMI पर खरीदारी का आनंद लें।अगर आप zestmoney के loyal customer बन जाते हैं तो आप zestmoney personal loan के लिए भी आवेदन कर सकते हैं ।

Zestmoney se loan kaise le

यह भी पड़े : mPokket लोन क्या है | mPokket loan details in hindi

Zestmoney app के features क्या क्या हैं?

  • अपने मोबाइल का उपयोग करके लोन ले सकते हैं ।
  • DOCUMENTS से लेकर repayment तक, पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से की जाती है।
  • कोई क्रेडिट कार्ड या सिबिल स्कोर की आवश्यकता नहीं है
  • 0 डाउन पेमेंट
  • 0% ब्याज ईएमआई
  • जीरो प्रोसेसिंग फीस
  • कोई भी physical verification या विज़िट की ज़रूरत नहीं होती है ।

Zest money app लिए Documents क्या चाहिए?

  1. पैनकार्ड
  2. आधार कार्ड
  3. बैंक स्टेटमेंट

zestmoney loan app eligibility

  • आपकी आयु 18 से 65 वर्ष होनी चाहिए।
  • आप भारतीय नागरिक होने चाहिए ।
  • आपके पास एक वैलिड ई-मेल आईडी और एक मोबाइल नंबर होना चाहिए ।

zestmoney loan Apply कैसे करे?

  1. Playstore से zestmoney loan   ऐप इंस्टॉल करें।
  2. zest money loan को इनस्टॉल करने के बाद अपना mobile number डाले. और login/Sign up का बटन दबा दीजिये।
  3. आपके mobile number एक SMS आएगा. जिसमे Code होंगे. वो डाल दीजिये. या फिर आटोमेटिक verify हो जायेगा।
  4. अब आपके सामने एक चेकलिस्ट आयेगी जो आपको आगे भरनी होगी जैसे : personal details ,income verification, identity verification, autopay set-up
  5. अब अपना address अपने pincode के साथ भरें
  6. आपसे कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे कि :- आप क्या करते है ? आपका वेतन कितना है ? महीने में कितना खर्च हो जाता है ? और आप किसके साथ रहते है ? आदि जैसे कुछ सवाल पूछे जायेगे और आपको उनके जबाब देने है, सभी जवाब सही दे ताकि आपको लोन मिलने में कोई दिक्कत ना हो ! और फिर आपका Zestmoney में अकाउंट बन जाएगा !
  7. अब आप आधार कार्ड व पेन कार्ड की डिटेल भरें।
  8. अगर आपके लिए Offer उपलब्ध है तो Loan Amount चुने।
  9. बैंक डिटेल भरें।
  10. लोन approve होने के बाद zestmoney flipkart , zestmoney amazon और बाकि इसकी पार्टनर कंपनी से खरीदारी कर सकते हैं।

यह भी पड़े : [Top 101]Business Ideas in hindi in 2021 |New business ideas in hindi

ZestMoney कैसे काम करता है?

जब आपका loan approve हो जायेगा तो आपको आपकी credit प्रोफाइल के हिसाब से एक credit limit मिलेगी जो की एक voucher के रूप मैं होती है उस voucher से आप flipkart, amazon जैसी वेबसाइट से खरीदारी कर सकते हैं अब यह voucher आप इस्तेमाल कैसे करेंगे? आप को जिस किसी भी site से समान खरीदना हो उस वेबसाइट पर जाना है फिर उस सामान की पेमेंट करते टाइम इस voucher के कोड को वहा डाल देना है अब आपकी पेमेंट इस voucher के माध्यम से हो जाएगी और आपको फिर किसी प्रकार का पेमेंट नहीं करना होगा ।

ZestMoney Personal Loan

ZestMoney Personal Loan वह लोग ही ले सकते है जो लोग पहले से ही ZestMoney की No Cost EMI पर Approval ले चुके है । और उनको दुबारा Zest Money से लोन लेने के लिए कोई भी दस्तावेज़ की जरूरत नही पड़ती है । आपको सीधा पर्सनल लोन आवेदन करने का ऑप्शन मिल जाता है । और बात करे तो हम कितना पर्सनल लोन Zest Money से ले सकते है तो दोस्तो आप 50,000 से भी ज्यादा Zest Money Personal Loan ले सकते है ।

zest money interest rate

आपको Zest Money Loan के लिए कम से कम ब्याज देना होता है Cash Loan के लिए आपको 20% से लेकर 36% तक सालाना ब्याज देना होता है जो कम और ज्यादा भी हो सकता है ।

zest money customer care

दोस्तों अगर आपको कभी zest money से संपर्क करना पड़े तो आप इस zest money Customer Care का इस्तेमाल कर सकते है जैसे

टोल फ्री – +91-6269000097

ईमेल – [email protected]