Dhani personal loan | Dhani app se kaise loan le?

Dhani personal loan | Dhani app se kaise loan le? – आजकल डिजिटल युग का जमाना है। लगभग हर काम अब ऑनलाइन कर दिया गया है। आज खाने की चीजें, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान को बड़ी आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल से खरीद सकते हैं। ऐसे ही यदि आपको कहीं जाना हो तो ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी आराम से कर सकते हैं। इसी डिजिटल युग में अब फाइनेंस कंपनियां भी अपनी सर्विस ऑनलाइन उपलब्ध कराने में लगी है। आजकल मार्केट में कई ऐसे कंपनियां हैं। जिनसे आप घर बैठे ऑनलाइन ही आवेदन करके कुछ ही घंटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

और फिर आप हर महीने मामूली किस्तों में उन्हें वापस कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे एंड्राइड एप्प के बारे में बताने वाले हैं। जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Dhani app se kaise loan le?

dhani loan apps

Dhani personal loan क्या है?

IndiaBulls Ventures ने IndiaBulls Dhani को लॉन्च किया है । इस कंपनी के चेयरमैन समीर गहलोत जी हैं। जो कि इस कंपनी के फाउंडर भी हैं। Dhani App को पहले IndiaBulls के नाम से जाना जाता था । लेकिन बाद में इसका नाम बदल कर Dhani App रखा दिया गया और आज के समय मे इसके 50+ मिलियंस लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है । dhani app जिसकी मदद से आप फ़ोन से loan ले सकते हैं Dhani personal loan जो एक विशिष्ट मोबाइल एप्लिकेशन है जिसे तत्काल personal loan प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Dhani App, IndiaBulls ग्रुप द्वारा बनाई गई भारत की पहली ऐसी App है। जो मोबाइल के द्वारा लोगों को ऑनलाइन कुछ ही मिनटों में लोन प्रदान करती है। इस कंपनी का हेड क्वार्टर गुड़गांव में है। और इस कंपनी की स्थापना जनवरी 2000 में की गई थी।

Dhani app se kaise loan le? Dhani App Kaise Kaam Karta Hai?

Dhani app के बारे में जानने के बाद यह जानना भी आवश्यक है। कि यह एप्प कैसे काम करता है? इस ऐप के माध्यम से आप घर बैठे बड़ी आसानी से ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड व पेन कार्ड का उपयोग करना होगा।

यह भी पड़े : Dhani One Freedom Card क्या है|Dhani One Freedom Card कैसे Apply करे

Dhani personal loan features

इस ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकता है। इसके कुछ खास फीचर्स इस प्रकार हैं –

  • Dhani App के माध्यम से आप कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी बैंक में विजिट नहीं करना होगा। और ना ही किसी प्रकार के डॉक्यूमेंट को जमा करना होगा।
  • आपको लोन आपके पेन कार्ड व आधार कार्ड पर ही प्रदान किया जाता है।
  • इस App द्वारा आप डायरेक्ट अपने मोबाइल से ही लोन को मैनेज कर सकते हैं। और लोन प्राप्त कर सकते हैं

Dhani app se kaise loan le? और इस लोन की ब्याज दर क्या है –

किसी भी कंपनी या बैंक से लोन प्राप्त करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जैसे – टर्म एंड कंडीशन, रिटर्न पॉलिसी और ब्याज दर के बारे में जानना बेहद आवश्यक है। Dhani app के टर्म एंड कंडीशन आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं। Dhani app द्वारा प्रदान किए जाने वाले लोन पर यूज़र को लगभग 12% ब्याज देना होता है।

Dhani App लोन रिटर्न –

यदि हम बात करें dhani app के द्वारा प्रदान किए गए लोन को रिटर्न करने के बारे में तो आप इस ऐप के माध्यम से प्राप्त किए गए लोन को आसान किस्तों में अधिकतम 4 साल के अंदर भुगतान कर सकते हैं।

लोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज – Documents required to get Loan From Dhani App

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल ID

Dhani App Eligibility Criteria

  • आप भारतीय होने चाहिए
  • आपकी की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए
  • आधार card होना चाहिए
  • पेन card होना चाहिए
  • बैंक अकाउंट होना चाहिए

यह भी पड़े : Dhani Super Saver Card Kaise Le : धनी सुपर सवेर कार्ड कैसे बनाएं?

Dhani App से Loan कैसे ले (Online Apply in Hindi)

Dhani app से लोन लेने के लिए निचे स्टेप बताये गये हैं. उनको follow करके आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं:-

  • सबसे पहले आपको  Google Play Store से Dhani App को install करना होगा.
  • Dhani App को इनस्टॉल करने के बाद अपना mobile number डाले. और login/Sign up का बटन दबा दीजिये.
  • आपके mobile number एक SMS आएगा. जिसमे Code होंगे. वो डाल दीजिये. या फिर आटोमेटिक verify हो जायेगा.
  • इसके बाद आपके सामने लोन के प्रकार की list खुल जाएगी जैसे:- Personal Loan, Car Loan, Travel loan, Medical Loan, two-wheeler loan.
  • अगर आपको Personal Loan चाहिए तो personal Loan को सेलेक्ट करें.
  • अब इसमें information भरे. loan, month, job, salary, जो भी हैं. वो सब सही-सही भर दीजिये. फिर Next बटन दबा दीजिये.
  • Next बटन क्लिक करने के बाद अपना First Name, Last Name, monthly income, email id, PIN Code, PAN Number, जैसे भरना होगा. 
  • इस प्रकार आपके भरे गये इनफार्मेशन से Online Cibil score चेक होगी. फिर आपकी cibil के हिसाब से loan approve हो जायेगा

Dhani app se paise kaise kamaye? dhani app से पैसे भी कमा सकते हैं

Dhani app से अब कई तरीकों से पैसा भी कमाया जा सकता है। यह app लोन देने के साथ-साथ अब आपको पैसे कमाने के लिए भी कई सारे ऑप्शन देती है। जब भी आप इस एप्लीकेशन को किसी refered link से डाउनलोड करते हैं, तो आपको ₹50 का instant बोनस दिया जाता है।

इस App को आप ढेर सारे लोगों को Share करके भी पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके सोशल मीडिया साइट्स पर ठीक ठाक followers हैं तो आप इस App का लिंक वहा शेयर करके ज्यादा पैसे कमा सकते हैं हर एक download के बाद आपको पैसे दिए जाएंगे।

यह भी पड़े : 36 Business Ideas in hindi in 2021 | कम लागत व ज़्यादा मुनाफा

Dhani app पर mobile recharge कर के पैसे कमाए

Dhani app पर आप अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हैं। Dhani cash में available पैसों से आप ढेर सारी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। जब भी आप अपना या किसी दूसरे का मोबाइल रिचार्ज करेंगे, तो आपको कैशबैक के रूप में पैसे दिए जाएंगे। कैशबैक मिलने का लगभग 70% चांस होता है। इसीलिए मोबाइल रिचार्ज करना इस एप से फायदेमंद माना जाता है।

Dhani app से Money Transfer करके पैसा कमाए

Dhani app लोन देने के साथ-साथ अब आपको एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की भी सर्विस प्रोवाइड करता है। ऐसे में अगर आप इस ऐप का यूज करते हुए किसी को पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो आपको हर एक पेमेंट के ₹10 मिलेंगे। Dhani app पर ऑनलाइन मनी ट्रांसफर बिलकुल Safe और Secure है और आप ये पेमेंट इंटरनेशनल भी कर सकते हैं। 

Dhani app से bill payment करके पैसा कमाए

Dhani app पर आप कई तरह के बिल पेमेंट कर सकते हैं। आप चाहे तो अपना बिजली का बिल, पानी का बिल, केबल रिचार्ज,LPG cylinder bill जैसे कई बिल का पेमेंट कर सकते हैं। हर एक सक्सेसफुल बिल पेमेंट के बाद आपको कुछ ना कुछ कैशबैक के रूप में पैसे दिए जाते हैं। 

जब भी आप अपना electricity bill  या water bill इस ऐप को यूज करते हुए ऑनलाइन जमा करते हैं, तो आपको कैशबैक मिलने के chances ज्यादा होते हैं। यह पैसा आपके dhani wallet में जाने के साथ-साथ आपके बैंक अकाउंट में भी जाता है। 

Dhani wallet को redeem करके पैसा कमाए

जिस तरह से Paytm wallet होता है उसी तरह dhani एप का भी अपना एक wallet है, जिसे dhani wallet कहा जाता है। Dhani wallet में आप ऊपर बताए गए तरीकों से पैसा जमा कर सकते हैं। और इस पैसे को आप redeem कई तरीके से कर सकते हैं।

Dhani wallet के पैसों से आप अपना हर एक बिल पेमेंट और online shopping कर सकते हैं। इन पैसों से आप अपना dhani app पर life insurance भी करवा सकते हैं। Dhani app पर अब आप ऑनलाइन डॉक्टरों की सलाह भी ले सकते हैं, जिनकी फीस आप dhani wallet के जरिए भर सकते हैं। 

Dhani app Customer Care

Dhani Loans

Call: 0124-6165722

(Monday to Sunday, 8am to 8pm)

Email: [email protected]